क्रिकेट विश्व कप 2023: ‘टाइम आउट’ विवाद के बाद शाकिब आल हसन डब्ल्यूसी से बाहर

क्रिकेट विश्व कप 2023: ‘टाइम आउट’ विवाद के बाद शाकिब आल हसन डब्ल्यूसी से बाहर

ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में बांग्लादेश का प्रचार पहले ही टूट गया था जब उन्होंने टूर्नामेंट में अपनी छठी हार का सामना किया। लेकिन एशियाई टीम चैम्पियन्स ट्रॉफी 2025 के लिए अब भी जीवनुकूल है, जिसके लिए उन्हें प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष आठ में समाप्त होना है।

उनकी आशाएं एक महत्वपूर्ण झटके का सामना कर रही हैं क्योंकि उनके कप्तान, शाकिब आल हसन, को एक बाएं अंगुठे की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है।

शाकिब आल हसन

चोट ने बांग्लादेश के मैच के दौरान श्रीलंका के खिलाफ 6 नवंबर को हुई थी। शाकिब आल हसन ने अपनी पारी की शुरुआत में ही उंगली पर चोट खाई, लेकिन वह सहारा टेपिंग और पेनकिलर के साथ बैटिंग जारी रखे। हालांकि, दिल्ली में मैच के बाद हुई एमर्जेंसी एक्स-रे ने बाएं PIP जॉइंट पर फ्रैक्चर की पुष्टि की।

अमेजन नदी के ऊपर पुल क्यों नहीं बनाया जा सका

राष्ट्रीय टीम के फिजियो बयजेडुल इस्लाम खान ने अधिक जानकारी प्रदान की, जिसमें उन्होंने कहा कि शाकिब आल हसन की रिकवरी का अनुमान तीन से चार हफ्तों में है। इसका परिणामस्वरूप, उन्हें 11 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट के अंतिम मैच में भाग नहीं लेने की अनुमति नहीं होगी।

शाकिब आल हसन ने अपनी पारी की शुरुआत में अपने बाएं अंगुठे पर चोट खाई, लेकिन सहारा टेपिंग और पेन किलर के साथ बैटिंग जारी रखी,” आईसीसी ने बयजेडुल को उद्धृत किया।

सिक्किम युवा सम्मेलन 2023 | पूरी कहानी | जरुर पढ़े

“मैच के बाद दिल्ली में उन्होंने एमर्जेंसी एक्स-रे करवाई जिससे बाएं PIP जॉइंट पर फ्रैक्चर की पुष्टि हुई। रिकवरी का अनुमान तीन से चार हफ्तों में है। वह आज बांग्लादेश के लिए रिहैब शुरू करने के लिए रवाना हो जाएंगे,” उन्होंने जोड़ा।

शाकिब आल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान एक विवादास्पद ‘टाइम आउट’ बर्खास्त घटना के केंद्र में पहुंच गए। जब श्रीलंकी ऑल-राउ-डर आंदर आंजेलो मैथ्यूज़ ने अपने टूटे हेलमेट स्ट्रैप के साथ समस्या का सामना किया, तो बांग्लादेश ने ‘टाइम आउट’ के लिए अपील की। मैथ्यूज़ ने यूम्पायर्स और शाकिब के साथ चर्चा की, जिसके परिणाम स्वरूप शाकिब ने अपील वापस नहीं लेने का निर्णय किया, जिससे मैथ्यूज़ फील्ड छोड़ दिए।

शाकिब आल हसन ने अपने निर्णय को “युद्ध की भावना” के रूप में वर्णित किया और कहा, “हमारे एक फील्डर ने मुझसे कहा कि अगर मैं अपील करता हूं, तो उसको (मैथ्यूज़) आउट कर दिया जाएगा। यह कानूनों में है; मुझे नहीं पता कि यह सही है या गलत।”

शाकिब आल हसन की अनुपस्थिति टीम के लिए एक महत्वपूर्ण क्षति है, क्योंकि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपने बैट और गेंद दोनों में योगदान किया था। शाकिब ने 65 गेंदों पर 82 रन बनाए और गेंदबाजी में 2/57 ले कर टीम को जीत का अहसास कराया, जिससे उन्हें मैच के खिलाफ खिलाड़ी पुरस्कार मिला।

ICC impositions Penalty on Pakistan Following Defeat to South Africa in World Cup 2023

Leave a Comment